बिहार

राजद का घोषणापत्र जारी: तेजस्वी बोले…

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पूर्व सीएम लालू प्रसाद के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. उन्होंने राजद कार्यालय में प्रेस वार्ता की और राजद के वरीय नेताओं के साथ घोषण पत्र जारी किया. तेजस्वी यादव ने राष्ट्र की जनता के लिए 24 वचन दिए. तेजस्वी यादव ने बोला कि मैं लंबे समय से नौकरी, महंगाई, गरीबी और बेरोज़गारी के बारे में बोल रहा हूं. लेकिन, पीएम जनमुद्दों और काम की बात का नोटिस ही नहीं लेते. उन्हें तो बस अपने मन की बात सुनानी है. 10 सालों में उन्होंने बिहार को क्या दिया? अपने वादे पूरे क्यों नहीं किए? इन पर नहीं बोलते, वो मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इधर-उधर की बातें करते है. बिहार की जनता बहुत समझदार है.

एक करोड़ लोगों को सरकारी जॉब दी जाएगी

तेजस्वी यादव ने बड़ा घोषणा करते हुए बोला कि यदि इंडी गठबंधन की गवर्नमेंट बनी तो पूरे राष्ट्र में एक करोड़ लोगों को सरकारी जॉब दी जाएगी. पूरे राष्ट्र में 30 लाख पद रिक्त पड़े हैं. उसको तो भरेंगे ही. लेकिन, 70 लाख पदों का सृजन करेंगे. आपलोग जानते हैं नौकरी, बेरोजगारी सबसे बड़ा मामला है. बीजेपी के लोगों ने दो करोड़ जॉब हर वर्ष देने का वादा किया था. हमलोग सच्चे लोग हैं. जो कहते हैं, वह करते हैं. 15 अगस्त से जॉब की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाएगी.

बिजली की रेट 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी

तेजस्वी यादव ने बोला कि आनें वाले रक्षा बंधन से राष्ट्र के गरीब स्त्री को एक लाख सहायता देगें. साथ ही 500 रुपया गैस सिलेंडर का मूल्य पूरे राष्ट्र में कर दिया जाएगा. तेजस्वी यादव ने अग्निवीर योजना को समाप्त करने की बात कही. बिहार के लिए घोषणा करते हुए तेजस्वी यादव ने बोला कि बिजली की रेट 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाएंगे. बिहार को एक लाख 60 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज बिहार को दिया जाएगा. तेजस्वी यादव ने बोला कि हमारी गवर्नमेंट बनी तो पुरानी पेशन योजना लागू करेगें.

Related Articles

Back to top button