बिहार

राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी पटना से दिल्ली के लिए हुए रवाना

पटना. निषादों के लिए आरक्षण की जंग का दावा करने वाली वीआईपी (VIP) पार्टी में एक बार फिर से हलचल दिखने लगी है. एनडीए की सीट शेयरिंग में असफल रहने के बाद अब वीआईपी पार्टी की उम्मीदें महागठबंधन से जग गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी सोमवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों की माने तो दिल्ली में उनकी नेता विरोधी दल और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव से मुलाकात होगी.

तेजस्वी यादव इन दोनों दिल्ली में ही कैंप कर रहे हैं. वीआईपी सूत्रों के अनुसार निषाद आरक्षण को लेकर कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल द्वारा दिखाए गए सकारात्मक रुख के बाद ही वीआईपी की 2024 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन से सीट शेयरिंग की आसार दिख रही है. वीआईपी सूत्रों की माने तो राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पार्टी की तरफ से निषाद आरक्षण को लेकर मेनिफेस्टो में सकारात्मक संदेश देने का वादा किया गया है.

RJD ने दिया ऑफर: सूत्र

मुकेश सहनी पटना से जिस विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. इस विमान से राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा भी दिल्ली गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजद ने वीआईपी को चुनाव लड़ने के लिए ऑफर किया है. लेकिन, सीटों की संख्या कितनी है या बता पाना कठिन है. मिली जानकारी के मुताबिक वीआईपी को राजद एक सीट पर लड़ाना चाहता है. संभवत यह सीट दरभंगा की हो सकती है जहां से ललित यादव को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

मिल सकती है यह भी सीट

सूत्रों के मुताबिक मुजफ्फरपुर सीट भी मुकेश सहनी को मिल सकती है. महागठबंधन कोटे से यह सीट कांग्रेस पार्टी को दी गई है जहां से विधायक बृजेंद्र चौधरी पार्टी के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. अभी वीआईपी को यदि महागठबंधन से  लोकसभा का कोई क्षेत्र ऑफर किया जाता है तो निश्चित तौर पर  वीआईपी के लिए यह एक बड़ी सौगात होगी. लेकिन, कौन सी सीट आवंटित की जाएगी किस सीट का ऑफर मिलेगा और कहां से मुकेश सैनी चुनाव लड़ेंगे अभी यह बता पाना कठिन है.

Related Articles

Back to top button