बिहार

भोजपुर में बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मारकर की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

भोजपुर में बड़े भाई (रिटायर्ड टीचर) ने मंगलवार सुबह छोटे भाई (रिटायर्ड एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ) की गोली मारकर मर्डर कर दी. बड़े भाई मो अब्दुल अजीज (68) ने लाइसेंसी राइफल से छोटे भाई (रिटायर्ड एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ) मो लियाकत अली (62) को सीने और पेट में तीन गोली मारी है.

हत्या करने के बाद आरोपी भाई 1 घंटे तक मौके पर ही बैठा रहा. घटना जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के गड़हनी गांव की है.

घटना की सूचना मिलते ही प्रशिक्षु DSP कन्हैया कुमार, चरपोखरी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपी बड़े भाई को अरैस्ट कर लिया है.

इसके अतिरिक्त उन्होंने जिस राइफल से छोटे भाई की गोली मारकर मर्डर की उस लाइसेंसी राइफल को भी बरामद कर लिया है.

हत्या के बाद परिवार के लोगों से पूछताछ करती पुलिस.

जिसकी मर्डर हुई है वो मूल रूप से गड़हनी थाना क्षेत्र के बड़ौरा गांव निवास स्वजुमराती मियां के बेटे मोलियाकत अली (62) है. वह पथ निर्माण विभाग में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर झारखंड के चतरा में पोस्टेड थे और दो वर्ष पहले ही सेवानिवृत्त हुए थे. अभी वह पटना जिले के फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के फुलवारी शरीफ अलबाद कॉलोनी में पिछले कई वर्षों से अपना मकान बनाकर रह रहे थे. वहीं आरोपी बड़ा भाई अब्दुल अजीज सेवानिवृत्त शिक्षक है.

18 बीघा खेत को लेकर चल रहा था विवाद

इधर मृतक के भतीजे मोमुंतसीर अली ने कहा कि उनके चचेरे साला अब्दुल कयूम अंसारी के बेटे और उनके भांजे शोएब अख्तर का 20 अप्रैल को बारात थी और 22 अप्रैल को बहू भोज था. इसको लेकर वह उसकी विवाह में शामिल होने के लिए अपने घर से गड़हनी गांव के वार्ड नंबर 5 में आए थे.

लियाकत अली के बड़े भाई अब्दुल अजीज से 18 बीघा खेत के बंटवारे को लेकर करीब दस वर्ष से टकराव चल रहा था. रविवार की सुबह वह जब गड़हनी गांव में नाश्ता कर रहे थे. तभी उनके बड़े भाई अपना लाइसेंसी राइफल लेकर आए और अंधाधुन्ध गोली मारकर उनकी मर्डर दी. मर्डर करने के बाद वह वहीं पर बैठे रहे. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें अरैस्ट कर लिया है.

छानबीन में जुटी पुलिस

बहरहाल पुलिस अपने स्तर से मुद्दे की छानबीन कर रही है. कहा जाता है कि मृतक अपने तीन भाई और दो बहन में छोटे थे. उनके परिवार में पत्नी रईसा खातून, दो बेटी अतिया परवीन, गौसिया निसाद और एक बेटा सुजात अली है. घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है. परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Related Articles

Back to top button