बिहार

बिहार में महागठबंधन के सीट बंटवारे की घोषणा के बावजूद पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र को लेकर जारी है घमासान

पूर्णिया. बिहार में महागठबंधन के सीट बंटवारे की घोषणा के बावजूद पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र को लेकर घमासान जारी है. पूर्णिया सीट राजद के कोटे में चली गई है, लेकिन पूर्व सांसद और कांग्रेस पार्टी के नेता पप्पू यादव ने इशारों ही इशारों में यहां से चुनाव लड़ने के संकेत दिए.

पप्पू यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के रिज़ल्ट में 4 जून को “जनता की भावना के अनुसार” पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का ही झंडा लहराएगा.

सीट बंटवारे की घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी नेता ने यहां बोला कि जनता ने कांग्रेस पार्टी का झंडा उनके हाथों में दे दिया है और जनता ही यहां कांग्रेस पार्टी पार्टी के झंडे को स्थापित करेगी.

उन्होंने कहा, “देश पहले है और पार्टी उसके बाद. हमारे नेता (राहुल गांधी) ने राष्ट्र के लिए बड़े स्तर पर ‘इंडिया’ गठबन्धन का संकल्प लिया है, जिसका मकसद है नरेंद्र मोदी की गवर्नमेंट को सत्ता से बाहर करना. इसमें हमारा योगदान बना रहेगा.

उन्होंने बोला कि भाकपा महासचिव डी राजा की पत्नी वायनाड सीट पर राहुल गांधी के विरुद्ध चुनाव लड़ रही हें, फिर भी ‘इंडिया’ गठबंधन बहुत मजबूत है. बिहार में भी महागठबंधन को मजबूत रखने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व ने लिया है, और वह उसके साथ हैं. उन्होंने बोला कि वह इसी संकल्प के साथ में पूर्णिया की जनता के बीच जाएंगे.

पप्पू यादव ने बोला कि उनका संकल्प जनता की भावनाओं के साथ खड़े रहकर राहुल गांधी को पीएम बनाना. उन्होंने बोला कि सीमांचल की जनता कांग्रेस पार्टी के झंडे से प्यार करती है इसलिए “मेरा लक्ष्य होगा कि यहां कांग्रेस पार्टी को और मजबूत करूं”.

हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं. इसके बाद पूर्णिया सीट से महागठबंधन में सहयोगी राजद ने यहां से बीमा भारती को सिंबल दे दिया. सीट बंटवारे में यह सीट भी राजद कोटे में चली गई.

 

Related Articles

Back to top button