बिहार

पूर्णिया में तेजस्वी-मुकेश सहनी की आज दूसरी सभा

पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पूर्णिया में आज अपनी दूसरी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. ढाई बजे तेजस्वी श्रीनगर के राजकीय हाईस्कूल स्थित क्रीड़ा मैदान में सभा करेंगे. इस दौरान उनके साथ वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी और अब्दुलबारी सिद्दीकी भी होंगे. यहां से वे महागठबंधन प्रत्याशी बीमा भारती के लिए वोटिंग की अपील करेंगे. जनसभा के जरिए तेजस्वी की प्रयास एमवाय समीकरण, पिछड़ा-अति पिछड़ा के अतिरिक्त स्त्री वोटरों को साधने की होगी.

सीमांचल के नेता तेजस्वी के साथ मंच साझा करेंगे

राजद के लोकसभा प्रभारी मुन्ना यादव ने तेजस्वी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि तेजस्वी पूर्णिया में तकरीबन 40 मिनट तक रहेंगे. संबोधन आधे घंटे का होगा. जनसभा से वे और सहनी लोगों से महागठबंधन प्रत्याशी बीमा भारती के लिए वोट मांगते नजर आएंगे. जनसभा में न केवल प्रदेश स्तर के बल्कि सीमांचल के नेता तेजस्वी के साथ मंच साझा करेंगे.

तेजस्वी यादव माय समीकरण के वोटरों के अलावा, बीमा भारती की जाति के गंगोता वोटरों को साधेंगे. वहीं तेजस्वी की एक अहम प्रयास इमोशनल कार्ड, स्त्री कार्ड और बैकवर्ड कार्ड खेलते हुए वोट बैंक को प्लस करने की होगी.

गंगोता और सहनी वोटर तीन लाख के करीब

माय समीकरण के वोटरों के अतिरिक्त जिले में गंगोता और सहनी वोटरों की तादात तीन लाख के करीब है. ऐसे में तेजस्वी, इमोशनल और स्त्री कार्ड खेलने में सफल होते हैं, तो बीमा भारती की बात बन सकती है. हालांकि ये सब कुछ श्रीनगर में होने वाली तेजस्वी की दूसरी चुनावी जनसभा के बाद तय होगी कि तेजस्वी इफेक्ट का वोटरों पर कितना असर पड़ता है.

सियासी फैक्ट्स को देखते हुए तेजस्वी यादव की जनसभा में मुस्लिम, यादव, गंगोता, सहनी वोटरों के अतिरिक्त कोयरी, कुर्मी और कुशवाहा जाति के लोगों को लाए जाने की कवायद तेज है. इधर तेजस्वी की जनसभा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button