बिहार

नालंदा में बाइक सवार तीन लोगों ने हिट एंड रन घटना को दिया अंजाम

बिहार में फिर एक वर्दीधारी की मर्डर हो गई. इस बार फिर हिट एंड रन का मुकदमा है. और, यह मर्डर बाइक सवार ने की है. बाइक सवार तीन लोगों ने गाड़ी जांच के लिए रोकते देख सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में इस घटना को अंजाम दिया. बाइक रोकी जाती, इससे पहले बाइक ने गति और तेजी से बढ़ा दी, फिर पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को इतनी तेजी से धक्का मारा कि पटना पहुंचने तक भी सांस नहीं चल सकी. घटना कल्याण विगहा थाना क्षेत्र का है. मृतक विजय कुमार चौहान (45) नवादा के रहने वाले थे जिनका हाल में ही एएसआई के पद पर प्रमोशन हुआ था. कुछ महीना पहले वह डुमरांव से पीटीसी का प्रशिक्षण पासकर ड्यूटी पर लगे थे.

वाहन चेकिंग के दौरान हुआ हादसा

घटना के संबंध में एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कल्याण विगहा थाना की पुलिस बख्तियारपुर-कल्याण विगहा के बॉर्डर स्थित धोवा नदी के पुल के पास सघन गाड़ी चेकिंग की जा रही थी. तभी एक बाइक पर तीन आदमी सवार होकर तेज गति से बख्तियारपुर की ओर से कल्याण विगहा की ओर आ रहे थे. ड्यूटी में तैनात एएसआई विजय कुमार चौहान ने उस बाइक सवार को रुकने का इशारा किया लेकिन बाइक सवार ने बाइक की गति को कम करने की स्थान गति को और अधिक बढ़ा दिया और विजय कुमार चौहान को हिट करते हुए मौके से फरार हो गया. जिसके कारण विजय कुमार चौहान के सिर एवं शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट आई. मौके पर उपस्थित अन्य पुलिसवालों ने उन्हें आननफानन में हरनौत रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया. प्राथमिक इलाज कर डॉक्टरों ने उन्हें वहाँ से हायर सेंटर रेफर कर दिया. लेकिन हॉस्पिटल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई.

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने त्वरित गति से अनुसंधान प्रारम्भ किया और तीनों बाइक सवार को अरैस्ट कर लिया. पुलिस अभी इन सब से पूछताछ कर रही है. घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है. एसपी अशोक मिश्रा ने नालंदा पुलिस की ओर से एएसआई विजय कुमार चौहान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

 

Related Articles

Back to top button