बिहार

नालंदा में एक किसान की गोली मारकर कर दी गयी हत्या

नालंदा में एक किसान की मंगलवार रात गोली मारकर मर्डर कर दी गई. मुद्दा गोकुलपुर थाना क्षेत्र भीतर बलवापुर गांव का है. मृतक की पहचान बलवापुर गांव निवासी विजय यादव के पुत्र संतोष यादव (35) के रूप में की गई है. बुधवार की सुबह परिजन मृतशरीर के पोस्टमार्टम को लेकर पुलिस की सहायता से बिहार शरीफ सदर हॉस्पिटल पहुंचे. वह हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

खेत में पटवन करने गए थे

कोक ने कहा कि संतोष यादव गांव के ही दो अन्य लोगों के साथ फसल पटवन को लेकर बीती रात खलिहान गया हुआ था. तभी अचानक दर्जन भर लुटेरे वहां आ पहुंचे और संतोष को गोलियों से छलनी कर दिया. जिसके कारण मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई. जबकि 2 अन्य लोगों को लुटेरों ने छुआ तक भी नहीं. लुटेरों के जाने के बाद ग्रामीण जुटे और इसकी सूचना क्षेत्रीय पुलिस को दी गई.

पुरानी रंजिश को लेकर मर्डर की आशंका

चर्चा है कि पुरानी रंजिश और पैसे की लेनदेन को लेकर सुनियोजित ढंग से गोलियों से छलनी कर किसान की मर्डर की गई है. पुरुष को कुल पांच गोली लगी थी. आंख के पास, पेट में, हाथ में, सिर में और पीठ में गोली लगी थी. परिजन मर्डर के कारणों के बारे में कुछ भी साफ रूप से बता नहीं रहे हैं. घटना गांव से 3 किलोमीटर दूर दक्षिण दिशा स्थित खलिहान में हुई है.

पिता का उपचार चल रहा था

मृतक खेतबाडी के अलावे गांव के विकास कार्यों से जुड़ा हुआ था. उसकी दो बेटी एवं एक बेटा है. वहीं इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिवार वालों के चीत्कार से गांव का माहौल गमगीन हो गया. पिता का कुछ दिनों पूर्व ही पैर टूट गया था वह बिहारशरीफ में ही इलाजरत हैं. किसान दो भाइयों में बड़ा था.

क्या बोले थानेदार

गोकुलपुर थाना अध्यक्ष शिवम कुमार सुमन ने कहा कि मर्डर की सूचना पर पुलिस तुरन्त मौके पर पहुंची और मृतशरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर हॉस्पिटल भेज दिया गया. दर्जनभर अज्ञात लुटेरों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. प्रथम दृष्टिया जांच में पूर्व की रंजिश को लेकर मुद्दा सामने आया है. परिजनों द्वारा अभी तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है.

Related Articles

Back to top button